Delhi Crime: जिस प्ले स्कूल को खोलने की योजना बना रही थी महिला उसी स्कूल में मिली उसकी लाश

Delhi Crime: जिस प्ले स्कूल को खोलने की योजना बना रही थी महिला उसी स्कूल में मिली उसकी लाश

दिल्ली। राजधानी में 23 फरवरी को वर्षा पंवार नाम की एक 32 वर्षीय महिला के लापता होने की खबर मिली थी, जिसके बारे में पता चला है कि उसके बिजनेस पार्टनर ने कथित तौर पर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

एजेंसी के मुताबिक पुलिस ने बताया कि महिला के बारे में संदेह था कि उसने हरियाणा के सोनीपत में खुदकुशी कर ली लेकिन बुधवार को महिला की लाश नरेला के उसी प्लेस्कूल में मिली, जिसको वह अपने बिजनेस पार्टनर सोहन लाल के साथ खोलने की योजना बना रही थी.

दिल्ली के स्वतंत्र नगर निवासी विजय कुमार के द्वारा 24 फरवरी को नरेला पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, उनकी बेटी 23 फरवरी को बाइक लेकर घर से निकली थी और वापस नहीं लौटी. महिला तलाकशुदा थी और अपने पिता के साथ रहती थी.

शुरू भी नहीं हुआ था स्कूल...
विजय कुमार ने बताया कि उन्हें आखिरी बार उनके बिजनेस पार्टनर सोहन लाल के साथ देखा गया था, जिनके साथ वह नरेला में टिनी ड्रीम बेरी प्लेस्कूल (Tiny Dream Berry Playschool) शुरू करने की योजना बना रही थीं.
एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्लेस्कूल अभी शुरू नहीं हुआ है और इसमें एक बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर पर एक कमरा है, जो ऑफिस के रूप में काम करता है और दाईं ओर एक और दुकान है. अधिकारी ने कहा कि विजय कुमार ने 24 फरवरी को अपनी बेटी के मोबाइल फोन पर कॉल किया लेकिन इसे एक अनजान शख्स ने रिसीव किया. उस व्यक्ति ने उनको बताया कि वह सोनीपत के हर्षाना गांव में रेलवे ट्रैक के पास है, जहां एक व्यक्ति आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा है. वीडियो कॉल पर, विजय कुमार ने खुदकुशी करने की कोशिश कर रहे व्यक्ति की पहचान सोहन लाल के रूप में की.

अधिकारी ने कहा कि इसके बाद विजय कुमार तुरंत हर्षाना गांव पहुंचे और अज्ञात व्यक्ति से मोबाइल फोन (मृतका का) लिया. उस वक्त तक सोहन लाल वहां से जा चुका था. इसके बाद मृतका के पिता ने 24 फरवरी को नरेला पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान, पिता की मौजूदगी में प्लेस्कूल कैंपस की जांच की गई. हालांकि, मुख्य ऑफिस बंद थी और ताला लगा हुआ था.

महिला और सोहन लाल के मोबाइल नंबरों को कॉल डिटेल रिकॉर्ड एनालिसिस और लोकेशन की जानकारी के लिए भेजा गया. सोहन लाल की आखिरी लोकेशन हरियाणा के बड़ौत की मिली. मृतका के पिता ने बाद में मकान मालिक की मदद से प्लेस्कूल के कार्यालय का शटर खोला और मुख्य डेस्क के पीछे अपनी बेटी की लाश देखी.

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद विजय कुमार ने स्थानीय पुलिस को बुलाया, जिसने शव को अपने कब्जे में ले लिया. उन्होंने बताया कि मृतका की गर्दन पर दुपट्टा लिपटा हुआ था. ऐसा लग रह है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई.

मृतका के पार्टनर का भी मिली लाश
पुलिस ने सोहन लाल के ठिकाने की जांच की और सोनीपत जीआरपी से संपर्क करने के बाद पता चला कि 25 फरवरी को रेलवे ट्रैक पर एक व्यक्ति मृत पाया गया था. उसकी लाश को शवगृह में रखा जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि यह शव सोहन लाल का होने का संदेह है. संदेह है कि सोहन लाल ने उसका (महिला) गला घोंट दिया और उसके बाद खुदकुशी कर ली.

पुलिस ने बताया कि इस अपराध का मकसद अभी नहीं पता चल सका है. वारदात में हत्या का केस दर्ज किया जा रहा है. साभार आज तक।

फाइल फोटो 

रिपोर्ट:अमित कुमार सिंह
एडिटर इन चीफ(परमार टाईम्स)
parmartimes@gmail.com

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने