पूर्वांचल के बड़े और बाहुबली नेता धनंजय सिंह ने बीजेपी के समर्थन का किया ऐलान ; बीजेपी की राह हुई आसान

पूर्वांचल के बड़े और बाहुबली नेता धनंजय सिंह ने बीजेपी के समर्थन का किया ऐलान ; बीजेपी की राह हुई आसान

जौनपुर। लोकसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश में सियासी पारा हाई हो गया है. पूर्वांचल के बड़े और बाहुबली नेता धनंजय सिंह ने मंगलवार को बीजेपी (BJP) का समर्थन करने का ऐलान किया.

उनकी पत्नी श्रीकला भी जल्द बीजेपी में शामिल हो सकती हैं.

धनंजय सिंह के इस फैसले से यूपी की जौनपुर लोकसभा सीट खासा असर पड़ सकता है. इस सीट पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है. इससे पहले, बहुजन समाज पार्टी ने जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को मैदान में उतारा था, लेकिन बाद में उनकी जगह मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बना दिया गया.

'हम पीएम मोदी-सीएम योगी के साथ'

इसी के बाद अब धनंजय सिंह ने बीजेपी के समर्थन का ऐलान किया है. उन्होंने मंगलवार को कहा, 'मैं बीजेपी का साथ दूंगा. मैंने अपने समर्थकों से कह दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ हूं.' अपने समर्थकों की एक सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने राज्य की वर्तमान सरकार की सराहना करते हुए कहा कि हमें इसका समर्थन करना चाहिए.

'मेरी पत्नी को दुख हुआ'

जौनपुर सीट पर अपनी पत्नी श्रीकला रेड्डी की जगह श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बनाने के बसपा के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए धनंजय सिंह ने कहा कि यह कदम उन्हें अपमानित करने की साजिश थी. उन्होंने कहा, 'ऐसा करने से मेरी पत्नी को दुख हुआ है.'

'बसपा ने मुझे चौथी बार धोखा दिया'

2009 में बसपा के टिकट पर जौनपुर से सांसद रहे धनंजय सिंह ने यह भी कहा, 'बसपा ने मुझे चौथी बार धोखा दिया. 2012, 2014 और 2017 में, पार्टी ने मुझे टिकट का आश्वासन दिया लेकिन आखिरी समय में मुझे धोखा दिया.' बीजेपी ने इस सीट से कृपाशंकर सिंह, सपा-कांग्रेस अलायंस ने बाबू सिंह कुशवाहा और बसपा ने श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है.

राजा भैया ने नहीं खोले पत्ते

इस बीच, एक अन्य घटनाक्रम में, रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने लोकसभा चुनाव की प्रगति के बीच किसी भी पार्टी को समर्थन देने की घोषणा नहीं की है. जनसत्ता दल के प्रमुख ने मतदाताओं से अपने विवेक के अनुसार वोट करने को कहा है. साभार आईसी।

फाइल फोटो 

रिपोर्ट:अमित कुमार सिंह
एडिटर इन चीफ(परमार टाईम्स)
parmartimes@gmail.com

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने