सांप को डंडे से पीट-पीटकर मारने वाले के गले पड़ गई ये मुसीबत

सांप को डंडे से पीट-पीटकर मारने वाले के गले पड़ गई ये मुसीबत

बदायूं। कादरचौक थाना क्षेत्र के ककोड़ा गांव में एक सांप (नाग) को डंडे से पीटकर मार डाला गया। इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। इसके बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने सांप की हत्या करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है।

यह मामला बृहस्पतिवार का है। उस दिन कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव ककोड़ा निवासी सुखवीर के सेलर में एक सांप घुस आया था। जैसे ही सुखवीर को पता चला कि उसके सेलर में एक सांप आ गया है। तभी उसने डंडा लेकर सेलर में उसकी खोजबीन की और सांप को निकालकर डंडे से पीट-पीटकर मार डाला।

इसकी सूचना पर गांव के तमाम लोग पहुंच गए। उसके सेलर के आसपास भीड़ लग गई। उन्हीं लोगों में से किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। यह वीडियो वायरल होते हुए पशु मित्र विकेंद्र शर्मा के पास पहुंचा। उन्होंने इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी।

आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

सूचना पर वीट अधिकारी भुवन चंद्र वेलवाल अपनी टीम के साथ गांव पहुंच गए। उन्होंने वीडियो के आधार पर मामले की जानकारी जुटाई। बाद में उन्होंने पुलिस को पशु क्रूरता अधिनियम और वन्य सरंक्षण अधिनियम के तहत आरोपी सुखवीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। अब थाना पुलिस आरोपी के खिलाफ विवेचना कर रही है।

कादरचौक थाने के एसओ वेदपाल सिंह ने बताया कि वन विभाग की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसमें विवेचना कराई जा रही है। बता दें कि बदायूं में इससे पहले भी सांप मारने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है। चूहा हत्याकांड प्रदेशभर में सुर्खियां बना रहा था। साभार ए यू।

फाइल फोटो

रिपोर्ट: अमित कुमार सिंह
जर्नलिस्ट
a.singhjnp@gmail.com

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने